कांची शंकराचार्य ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व की सराहना की

PM Modi Varanasi Visit

PM Modi Varanasi Visit

उनके नेतृत्व को भारत के उत्थान का महत्वपूर्ण कारक बताया   
शंकराचार्य ने एनडीए के लिए एक नया संक्षिप्त नाम गढ़ा - नरेंद्र दामोदरदास का अनुशासन 
प्रधानमंत्री मोदी जैसे अच्छे नेताओं का होना, ईश्वर का आशीर्वाद है: शंकराचार्य 
प्रधानमंत्री मोदी आम आदमी के सामने आने वाली चुनौतियों को समझते हैं और इसलिए उन्हें दूर करने की दिशा में काम करते हैं: शंकराचार्य       
एनडीए सरकार दुनिया भर में शासन के लिए एक आदर्श है: शंकराचार्य 
सरकार अवसंरचना विकास और सांस्कृतिक कायाकल्प, दोनों पर ध्यान केंद्रित कर रही है: शंकराचार्य    

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आरजे शंकरा नेत्र अस्पताल का उद्घाटन किया। इस अवसर पर कांची कामकोटि पीठम के जगदगुरु श्री शंकर विजयेंद्र सरस्वती स्वामीगल ने कहा कि हमारा देश बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है और इस प्रगति के पीछे एक महत्वपूर्ण कारक है - मजबूत नेतृत्व। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे बीच प्रधानमंत्री मोदी जैसे अच्छे नेताओं का होना, ईश्वर का आशीर्वाद है और ईश्वर प्रधानमंत्री मोदी के माध्यम से कई बेहतरीन काम करवा रहे हैं। 
उन्होंने एनडीए सरकार के शासन के लिए एक संक्षिप्त नाम गढ़ा - 'नरेंद्र दामोदरदास का अनुशासन' - शासन का एक ऐसा मॉडल, जो नागरिकों की सुरक्षा, सुविधा और कल्याण पर केंद्रित है।

शंकराचार्य ने कहा कि पीएम मोदी आम आदमी के सामने आने वाली चुनौतियों को समझते हैं और इसलिए वे उन्हें दूर करने की दिशा में काम करते हैं। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार नागरिकों के लिए करुणा के साथ काम करती है। उन्होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के संदर्भ में कोविड का उदाहरण दिया, जब सरकार ने किसी भी नागरिक को भूखा नहीं सोने दिया और सभी को भोजन उपलब्ध कराया।

उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार दुनिया भर में शासन के लिए एक आदर्श है, जिसका अन्य देश अनुकरण कर सकते हैं। बेहतर होती स्थिति और उज्ज्वल भविष्य के साथ, भारत वैश्विक शांति को बढ़ावा देगा और भारत की समृद्धि, वैश्विक समृद्धि में योगदान देगी। 

शंकराचार्य ने कहा कि सरकार देश में अवसंरचना विकास के साथ-साथ सांस्कृतिक कायाकल्प पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है। उन्होंने सोमनाथ और केदारनाथ में पूरे किए गए कार्यों का उदाहरण दिया।